दिल्ली

Swati Maliwal Breaking News: स्वाति मालीवाल केस के आरोपी बिभव कुमार ने अब दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट का किया रूख…

Swati Maliwal Breaking News: स्वाति मालीवाल मामले के आरोपी विभव कुमार ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की...

नई दिल्ली, Swati Maliwal Breaking News: दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ अब बिभव कुमार ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. आप सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal Breaking News) से बदसलूकी के आरोपी विभव कुमार ने दिल्ली पुलिस की गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. बिभव कुमार ने अपनी याचिका में यह भी कहा है कि दिल्ली पुलिस ने उन्हें अवैध तरीके से गिरफ्तार किया है और यह धारा 41ए का घोर उल्लंघन है. इस याचिका में बिभव कुमार ने अपनी अवैध गिरफ्तारी के लिए उचित मुआवजे की भी मांग की है.

दिल्ली कोर्ट ने विभव कुमार को 3 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा (Swati Maliwal Breaking News)

बिभव कुमार ने अपनी याचिका में कहा है कि मामले की सुनवाई कल यानी गुरुवार को की जाए. बिभव कुमार ने याचिका के जरिए दावा किया है कि उन्हें जबरन हिरासत में रखा गया है, इसलिए उन्हें जबरन हिरासत में रखे जाने पर उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए. इसके अलावा पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच भी की जानी चाहिए.

दिल्ली कोर्ट ने विभव कुमार को 3 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. जिसके बाद अब विभव कुमार ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. बिभव कुमार पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा था कि 13 मई को सीएम हाउस में स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के वक्त आरोपी के पास जो मोबाइल फोन था उसे ढूंढने के अधिकार से दिल्ली पुलिस को वंचित नहीं किया जा सकता. कोर्ट ने कहा था कि ये जरूरी है ताकि पुलिस को आरोपियों से पूछताछ के लिए पर्याप्त समय मिल सके। इसके बाद कोर्ट ने विभव कुमार को पुलिस हिरासत में भेज दिया.

Related Articles

Back to top button